Gold Silver Rate Today : सोने के भाव में आया बड़ा उछाल तो कहीं चांदी भी थोड़ी डगमगाई, किलो में खरीदे और करें मौज

Gold Silver Rate Today : आज सोना और चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जिसे इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) ने की है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि त्योहारों के मौसम के चलते सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव हो रहा है, और पिछले कुछ समय से सोने की कीमतें लगातार गिर रही हैं।

WhatsApp Group Join Now

Silver Rates Today

हालांकि, चांदी के भाव में पिछले कुछ समय से बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन आज इसमें भी गिरावट देखने को मिली। पिछले एक हफ्ते से सोने की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही थी, लेकिन आज की गिरावट ने बाजार में हलचल मचा दी है। गिरती कीमतों के कारण बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। आइए जानते हैं आज के ताजा सोने और चांदी के भाव।

आज के सोने चांदी के भाव

भारतीय सर्राफा बाजार में आज चांदी की कीमतों में लंबे समय बाद गिरावट आई है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि त्योहारों के कारण सोने-चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अगर हम पिछले एक सप्ताह की रिपोर्ट देखें तो चांदी के दामों में ₹4000 प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट के कारण बाजारों में भाव कम हो गए हैं, जिससे बाजारों में ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है। आइए जानते हैं आज बाजार में सोने के क्या भाव चल रहे हैं।

सोने और चांदी के दामों की तुलना

इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार।आज भारतीय बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमत आज 71,599 रुपये प्रति 10 ग्राम है, जबकि 995 शुद्धता वाले 23 कैरेट सोने का भाव 71,312 रुपये प्रति 10 ग्राम है। वहीं, 916 शुद्धता वाले 22 कैरेट सोने की कीमत आज 65,585 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई है। इसके अलावा, 18 कैरेट सोने का भाव 53,699 रुपये प्रति 10 ग्राम और 14 कैरेट सोने का भाव 41,885 रुपये प्रति 10 ग्राम पर स्थिर बना हुआ है।

1 thought on “Gold Silver Rate Today : सोने के भाव में आया बड़ा उछाल तो कहीं चांदी भी थोड़ी डगमगाई, किलो में खरीदे और करें मौज”

Leave a Comment